एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र संचालक ने की लाखों की हेराफेरी, कैश लेकर दी फर्जी रसीदें

ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक ने एसबीआई खाताधारकों को लाखों रुपए का चूना लगाया है। कई महीनों से सीएसपी संचालक ग्राहकों के साथ हेराफेरी कर रहा था। सीएसपी के माध्यम से अपने खातों में पैसे जमा करवाने वाले लोगों को नकली रसीदें दी गई। ग्राहकों के बैंक खातों में कैश डिपोजिट नहीं होने के बाद उनके साथ हुई धोखाधड़ी का खुलासा हुआ है। लोग अपने पैसों के बारे में पूछताछ के लिए सेवा केंद्र पर पहुंच रहे हैं, लेकिन कई रोज से संचालक रोहित कुमार गायब है।

एसबीआई खाता धारकों ने इस मामले की शिकायत बैंक प्रबंधन और पुलिस को दी है। शहर की सिंगला लेन में एसबीआई बैंक के पास स्थित एसबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र कई दिनों से बंद पड़ा है। इस केंद्र के माध्यम से बैंक का लेनदेन करने वाले दर्जनों खाता धारक परेशान हैं। एसबीआई खाताधारक रत्न सिंह, वीनू, संजीव व अन्य का कहना है कि उन्होंने जो रकम सीएसपी में जमा करवाई थी वह उनके खातों में नहीं पहुंची है। ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक रोहित कुमार अपना मोबाइल बंद करके फरार है।

बैंक में पैसे निकालने पहुंचे लोगों की रसीद देख खुला भेद
सीएसपी संचालक रोहित ने लोगों के साथ हेराफेरी करने के लिए नकली रसीदें छपवा रखी थी। झांसा देने के लिए रोहित पेमेंट जमा करवाने वाले खाताधारकों को नकली रसीद जारी करता था। ग्राहक सेवा केंद्र के खिलाफ शिकायत लेकर बैंक पहुंचे लोगों ने बैंक प्रबंधक को जमा करवाई गई पेमेंट की रसीद दिखाई। ग्राहकों को दी गई रसीद देखने के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि अधिकतर रसीदें नकली हैं। ग्राहक सेवा केंद्र अलॉट करने वाली कंपनी सेव सोल्यूशन के अधिकारी गौरव कुमार ने बताया कि सीएसपी के खिलाफ उन्हें शिकायत मिली है। लोगों को जो रसीदें दी गई हैं उनमें कुछ रसीदें नकली हैं।

संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी
सीएसपी के माध्यम से बीस हजार तक का लेनदेन किया जाता है। कुछ ग्राहकों ने सीएसपी संचालक के खिलाफ शिकायत की है। शिकायतों के मुताबिक एक लाख से ज्यादा की राशि बैंक में डिपोजिट नहीं की गई है। संचालक रोहित के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी। रूद्र शर्मा, बैंक प्रबंधक एसबीआई।



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घराैंडा. ग्राहक सेवा केंद्र के खिलाफ शिकायत करने पहुंचे खाताधारक।


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